स्वर्ग और नरक का मिलन

Tripoto
26th Jan 2020
Photo of स्वर्ग और नरक का मिलन by Kaveri Rajesh Shah
Day 1

17 जनुअरी 2020
सुबह 1.25 am की ट्रैन थी,  थाने स्टेशन से..  ठण्ड थी पर इतनी भी नहीं, मेरे तीन जैकेट ठा रहे थे केहर |

Madhurai एक्सप्रेस
Thane- Guntakal Junction
अगर आपको ट्रैन का सफर पसंद है तोह आप भी मेरी तरह घूम घूम के जा सकते है | वरना बस से जा सकते है जो 14 घंटो मे होस्पेट पंहुचा देता है |

Gunatakal हम उतारे 4.30 pm वहा से चल दिए बस स्टैंड (70rs) गुंटाकल पहुचे और वही bellary की बस लगी थी | bellary हम पहुचे तकरीबन 8 बजे..

गुंतकल बस स्टैंड से बेल्लारी (60 rs) लगे बस का भी अपना मज़ा था |

Bellary - Hospete ( 60 rs) लोकल बस का सफर और वोह बेहतरीन नज़ारे मज़ा आ गया...

Finally अब हम अपने सफर के 100 km की यात्रा का आनंद ले चुके थे |

अब आखिरी बस थी hospete - hampi (15 rs) लोकल सिटी बस थी आखिर के 10 km थे और लग रहा था अब बस हो गया अब मंज़िल का इंतेज़ार हो रहा था

Thane- Gunatakal jn- bellary - hospete-hampi

अद्भुत सफर

पहले दिन हमने 605 rs मे अपना सफर पूरा किया और मंज़िल आ गयी कुछ 20 घंटो के सफर के बाद...

अब हम पहुंच गए थे hampi और guesthouse बुक किया था वहा का रास्ता देख रहे थे..  जो virupaksha मंदिर से 5मिनट की दुरी पे था ( chilled out bamboo guest house)

Day 2

18 Jan 2020 : Chilled out bamboo guesthouse

अब यहाँ से चलके का वक़्त था | वक़्त था हिसाब करके आगे का सफर तय करनेका 600 rs per night ( Double Bed room with fan & inside washroom).

अब हमें जाना था hippie island की और जहा दूसरी और नरक है, अगर आप ज़िन्दगी का मज़ा उठाना चाहते हो तोह आपको हिप्पी आइलैंड ज़रूर जाना चाहिए | यहाँ जाने के लिए आपको एक नदी को पार करना होगा |

Virupaksha मंदिर के पीछे ही तुंगभद्रा नदी है, जिसके उस पार hippie आइलैंड है | 40 rs with luggage मे आप नदी पर कर सकते हो |

अब उस पार जाके हमें सब से पहले अपने लिए रहने के लिए कमरा देखना था | Hampi से ज़्यादा महंगा hippie island था | फिर भी हमने थोड़ा तोल मोल कर भाव किया और एक अच्छा बजट रूम मिल ही गया मेरा जन्मदिन मना ने के लिए...
The Gopi Island ( 1000 rs) with double bed, fan and inside washroom.

आज हमने सोचा था की hippie देखेंगे सब से पहला काम हमने बाइक रेंट पे लेने का किया 350 rs with 1 ltr पेट्रोल, सुरुवात हमने सोनापुर lake से की जहा coracle राइड है (600 rs for 25 mins) दिलचस्प था यह अनुभव, वोह बोट गोल गोल घूम रही थी और हमारा सर भी..  एक अच्छा अनुभव था |

अब हम ढूंढ रहे थे अच्छा खाने की जगह dream mango रेस्टोरेंट गए| पंजाबी खाना अच्छा था | उसके बगल मे ही मंकी टेम्पल है | हमारा दूसरा spot था monkey temple, हमें 575 सीढ़ी चढ़के सनसेट देखना था | डर लग रहा था कैसे होगा पर लोगो को चढ़ते देख चढ़ लिए |

अगर आप के पास speaker हो तोह ले जाना ना भूले,  speaker पे गाना लगाके सुने,  और अपना सामान बंदर से बचाये, क्यूंकि वहा बहोत सारे बंदर है जो कब आपका सामान ले भाग जाये पता भी ना चले, कोशिश कीजिएगा आप चढ़ना 5 बजे ही शुरू कर दे क्यूंकि काफी सारे लोग सनसेट के लिए पहुंच जाते है और अपनी अपनी जगह बाँट लेते है,  अगर आप लेट पहुचे तोह हो सकता है आपको एक अच्छा सुन्दर नज़ारा देखने ना मिले...  वोह नज़ारा देखते ही बनता है

बस शाम ख़तम हुयी और हम अपने होटल रूम की तरफ चलने लगे.. hippie island भी अपने आप मे बहोत खूबसूरत है |

Photo of Hippie island taxi service, Hosapete, Karnataka, India by Kaveri Rajesh Shah
Day 3

19 Jan 2020:
The Gopi Island से निकलने का मन तोह नहीं हो रहा था,  पर अब मंज़िल बुला रही थी, hippie मे बाजार है जहा आपको अच्छे top, dress, earring मिल जाते है |