Gangtok To South Sikkim

11th Apr 2020
Day 1

आज हमने लोकल Gantok घुमा, जिसमें लाल बाजार  MG Road  वगरह घूमे, हमने यहां से एक कार करी जो 3000₹ की पड़ी हम 6 लोग थे तो उसके हिसाब से 800₹ per person जो स्टार्ट हुई Gangtok से.. Martan, Singtam,Bhaghekola,majitar से होते हुए mamring  में रुकी । वहा हमने नाश्ता करा ओर निकल चले आगे Teesta नदी के साथ । फिर हमारी गाड़ी रुकी Timi tea garden यह एक चाय का गार्डन है जिसकी खास बात यह है  यहा से हमे Kanchanjangha चोटी नजर आने लग जाती है काफी आनंदमय sight scene दिखने को मिलता हैं यहा पर relax हो कर आप यहा चाय का आनंद लीजिए q की अगर चाय के बागो में आकर अपने चाय ही नी पी तो यहा आने का मजा नी आता । तो फिर हमारी गाड़ी चली नामची बाजार तरफ नामची में आप समान खरीद सकते हैं । फिर हमारी गाड़ी रुकी Char Dham जो काफी खूबसूरत मन्दिर है भोलेनाथ का आप मेरे photo से देख सकते हैं यहा हमने काफी time लगा । बाबा भोलेनाथ की एक विशाल मूर्त यहा है जो उस स्थान को ओर भी रोमांचित कर देती है । यहां से निकल कर हम Rhenok jha budha  की विशाल मूर्ति है बीच मे Golden Sai मंदिर भी पड़ता है जो भी देखने लायक है । budha के इस मंदिर में आप अंदर फ़ोटो नही ले सकते । आगे हमारी गाड़ी डचके खाते खाते पहुची final Destination budha पार्क Ravangla में उ कहे तो अभी तक कि सबसे प्यारी जगह Trip की यहा भी Budha की मूर्ति है जो rhenok  की budha मूर्ति से बड़ी थी यहां हमने काफी xplore करा ओर Maggie का आनंद लिया यहा हमे शाम के 5 बज गये थे तो वक्त हो चला था घर जाने का तो हमने हमारी South Sikkim की यात्रा यहा खत्म करी ओर return  हुए घर की ओर Ranipool...

South sikkim का trip आप एक दिन में खत्म कर सकते हैं कहि आपको फालतू रुकने का चार्ज नही देना है सुबह 6 बजे आप निकले जो वापसी आप 7 - 8 बजे शाम को gangtok पहुँच सकते हैं |

Thank you so much for reading #secondhome #lockdown #MemoryLane
#OOTD #MountainLove

Day 2

नमस्ते, आज हम Gangtok पहुँच गये है। हमने New Jalpaigudi से बस पकड़ी जिसने मुझे 2 hour मे Ranipool उतार दिया, आप New Jalpaigudi से कार भी ले सकते हैं जैसा आपको सूट लगे । कार का fair 200₹ or bus ka 160₹  Fair है । हमने ranipool मे ही stay करा क्युकी अगर आप Gangtok मे रुकेंगे तो थोड़ा ज्यादा charge लग सकता है । उस दिन हमने आराम करा