New Year 2023

23rd Mar 2023
Day 2

तड़के 4 बजे मैं अहमदाबाद पहुंच गया था और सुबह 9:35 की मेरी चंडीगढ़ की फ्लाइट थी। गुजरात आने में भी अलग मजा है यहां का नाश्ता मेरा बेहद पसंदीदा है इसलिए इतना सुबह उतरने के बाद भी मेरी सबसे पहली प्राथमिकता नाश्ता करना हुआ। नाश्ता करने के बाद मैं एयरपोर्ट के लिए निकला और सारी औपचारिकता पूरी करके बोर्डिंग पास लेके मैं अपनी फ्लाइट का इंतजार करने लगा और आधा घंटा पहले मैं अपनी फ्लाइट में बोर्ड हुआ।
पहली बार बेहतरीन अनुभव फ्लाइट का बेहतरीन अनुभव रहा और 1 घंटा 40 मीनट में मैं चंडीगढ़ पहुंच गया। वहा एयरपोर्ट पर पहुंच कर अपने सामान के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा और सामान लेने के बाद कपड़े बदल कर एयरपोर्ट से बाहर निकला।
बाहर निकल कर हल्का फुल्का कुछ खाया और मनाली के लिए किराए पर टैक्सी की। थोड़ा ज्यादा लेट हो गया था मैं इसलिए चंडीगढ़ से मनाली के लिए तकरीबन 2 बजे तक निकला। रास्ते में 8 बजे एक जगह रुक कर  ड्राइवर ने खाना खाया और मुझे सफर की थकान थी इस वजह से खाने का मन था नही आगे का भरोसा नहीं था कब पहुंचेंगे इसलिए मैंने वहा मसाला डोसा खाया और आधे घंटे का हाल्ट लेके हम मनाली के लिए निकले। 10:30 बजे तक मनाली पहुंच गया था और होटल की बुकिंग मेरी पहले से थी तो सीधा वहा पहुंच कर चेक इन किया। न्यू ईयर की रात थी तो तुरंत कपड़े चेंज किए और होटल में ही dj पार्टी थी तो पहले वहा थोड़ा एंजॉय किया फिर 12 बजे बाद मॉल रोड की तरफ चला गया। अच्छी खासी भीड़ थी मॉल रोड पर, वहा जाके घुमा फिर आते टाइम एक जगह से मैगी खाई और कॉफी पी कर वापस होटल आ गया और इतनी थकान भरे सफर के बाद आराम से नींद आ गई।

Day 3

अगली सुबह थोड़ा लेट उठा और थकान की वजह से पूरा दिन होटल में ही रहा फिर शाम को मॉल रोड और लोकल मार्केट विजिट किया।

Day 4

अगले दिन सुबह जल्दी उठ के होटल वाले से ही एक टैक्सी किराए पर करवाई और सोलंग वैली जाने के लिए 10 बजे के करीब निकल गया लेकिन न्यू ईयर होने की वजह से अच्छी खासी भीड़ थी पूरे रास्ते लंबा जाम लगा था तब टैक्सी ड्राइवर ने सुझाव दिया की ऐसे तो सोलंग वैली पहुंचते बहुत ज्यादा लेट हो जाएगा और बर्फ का सही से मजा नही ले पाएंगे इससे बढ़िया हम हम्पटा पास चलते हैं वहा भी अच्छी बर्फ है और भीड़ नहीं रहेगी इतनी और अच्छे से बर्फ को एंजॉय कर पाएंगे। मैंने सोचा ये भी ठीक ही है और हम हम्पटा पास के लिए निकल गए। करीब एक घंटे की चढ़ाई के बाद हम ऊपर तक पहुंच गए। वहा जाके मैगी खाई और बर्फ में खेल के अच्छे बढ़िया फोटोज क्लिक किए। 2 घंटा वहा रुक के जब निकल रहे थे तो अच्छी किस्मत से हल्की हल्की बर्फबारी शुरू हो गई इसका भी आनंद अलग ही है फिर थोड़ा और एंजॉय करके 5 बजे वहा से होटल के लिए निकल गए। ड्राइवर ने मुझे मॉल रोड पर ड्रॉप किया और मैं वहा से होटल के लिए चला गया।
इतनी मस्ती के बाद खाना खाकर तुरंत ही नींद आ गई ।

Day 5

आराम से नींद खुली और ये ट्रीप का मेरा मनाली में आखिरी दिन था तो सुबह बढ़िया तैयार होके लोकल मार्केट चला गया और थोड़ी बहुत शॉपिंग की मनाली की फेमस डिश सिडू खाया और बहुत टेस्टी था। मेरी शाम की चंडीगढ़ के लिए HPRTC की वोल्वो बस थी। बस का सफर बढ़िया था अच्छी कंफर्टेबल सीट्स थी।

Day 6

आरामदायक बस का सफर करके मैं तड़के सुबह चंडीगढ़ पहुंच गया था वहा एक होटल ली और वहा जाके सो गया। मेरी चंडीगढ़ से अहमदाबाद की शाम को 4:20 की फ्लाइट थी। मेरे पास थोड़ा समय था तो मैं सेक्टर 17 चला गया वहा लंच किया और थोड़ी शॉपिंग करके वापस होटल आ गया। 2 बजे होटल से एयरपोर्ट के लिए ऑटो किया और आधे घंटे के सफर के बाद मोहाली एयरपोर्ट पहुंच गया। बोर्डिंग पास लेके इंतजार किया और वहा किसी कारण से मेरी फ्लाइट जल्दी निकल रही थी तो जल्दबाजी में फ्लाइट में बोर्ड करना पड़ा।
6 बजे के करीब अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच गया था।
अहमदाबाद से बांसवाड़ा के लिए मैंने पहले ही बस टिकट बुक करवा रखी थी 9 बजे मेरी बांसवाड़ा के लिए बस थी जिसमे बैठ के तड़के मैं अपने शहर वापस आ गया था।
ये था मेरा न्यू ईयर 2023 का पहला ट्रीप और मेरे फोटोज विडियोज रील्स देखने के लिए मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट _mrvyas को फॉलो करें।

Day 1

हर साल की तरह इस साल भी नए साल को मनाने के लिए उत्सुकता थी ही और इस बार ट्रैवल एक्सपीरियंस भी थोड़ा अलग होने वाला था तो एक्साइटमेंट लेवल थोड़ा ऊपर था।
नए साल के तकरीबन 20 दिन पहले मैने अपनी टिकट्स बुक करवा ली थी और इस बार फ्लाइट से जाने का पहला मौका था।मेरे शहर बांसवाड़ा से रात को 10:30 बजे की बस से मैं अहमदाबाद के लिए रवाना हुआ।