जीम कार्बेट नैशनल पार्क, उत्तराखंड #LuxuryTripIndia

22nd Oct 2019
Day 1

मेरा हमेशा से एक ही सपना रहा है कि विश्व की प्रत्येक जगह जो देखी जा सके मै देख सकूं | सभी शहरों की भीड़ और गाँवो की शांती को महसूस करूं | नदियों की कलकल और पहाड़ो के सौंदर्य का आनंद उठाऊँ | विश्व की सभ्यता को देखूं, बोली और भाषा को समझने की कोशिस करूं| विश्व में हो रही तमाम घटनाओ का साक्षी बन सकूं|

इसी कड़ी में मैंने मेरे कई मित्रों के साथ उत्तराखंड स्थित जीम कार्बेट नैशनल पार्क देखने की योजना बनाईl बात करीब 2018 अप्रैल की हैl मैं उस समय अपने पैतृक स्थान वाराणसी मे थाl तो मैंने वाराणसी से प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद) के लिए ट्रेन लिया, क्योंकि हम सभी मित्र वहीं मिलने वाले थेl इलाहाबाद मे हम सभी मिले और वहा से राम नगर के लिए प्रस्थान कियाl शाम 5 बजे ट्रेन राम नगर के लिए रवाना हुईl हम सभी मस्ती से हसते हुए बाते करते जा रहे थेl अगली सुबह हम सभी 10 बजे तक राम नगर पहुच चुके थेl और राम नगर मे हमे लेने हेतु होटल की बस आ चुकी थीं, क्योंकि होटल की बुकिंग तो पहले ही हो चुकी थीl हम लोगों ने होटल दी ग्रांड मे प्रवेश कियाl बेहद शानदार होटल थाl खासकर वहा बने हुए झोपड़ेनुमा कमरेl वहा सभी के कमरे थोड़ी दूर पर अलग-अलग झोपड़े के आकार मे बने हुए थेl बहुत ही आनंद दायक थाl हमने होटल पहुच कर उस दिन आराम कियाl होटल पहुच कर सबसे पहले तो हमने नाश्ता कियाl और फिर जिसको भी नहाना था वो नहाने के लिए गयाl कोई पूल पर तो कोई बाथरूम मेl और फिर शाम को हमने खाना खाया और सो गएl

Day 2

अगले दिन हमे हमे सुबह 6 बजे ही निकालना था तो ज्यादा समय नहीं मिला सोने काl सुबह 5 बजे उठकर तैयार होकर मैंने चाय ऑर्डर किया और चाय पीकर होटल के पार्किंग मे पहुचा तो वहा पहले ही हमारे ग्रुप लीडर, और कई खुली हुई जीप खड़ी थींl तो हमने 3-4 लोगों का ग्रुप बनाया और निकल पड़े घूमनेl नज़ारा अद्भुत थाl वहां घूमने के बाद हम 10 बजे होटल वापस आ गएl नहाने के बाद खाना खाया और फिर होटल की बस ने हमे रामनगर स्टेशन छोड़ दियाl और हम सब घर के लिए निकल गएl